चंदौसी में बिना अनुमति कोल्डस्टोर में आलू भंडारण करने पर डीएचओ ने कराया मुकदमा दर्ज

0
78
सभी कोल्डस्टोर, ओवरलोड

चंदौसी में बिना अनुमति कोल्डस्टोर में आलू भंडारण करने पर डीएचओ ने मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज कराने के बाद से मामले में हडकंप मच गया है। डीएचओ की इस कारवाई से किसानों में खुशी की लहर है किसानों का कहना है कि कोल्डस्टोर स्वामियों की मनमानी पर इसी प्रकार से लगाम लग पाएगी।
यहां बता दें कि पूरा मामला जनपद संभल के चंदौसी गांव मई के समीप ही बने एक कोल्ड स्टोर में बिना अनुमति के ही आलू का भंडारण किया जा रहा था। जबकि मुरादाबाद के कमिश्नर व जिला उद्यान अधिकारी ने पहले की कहा था कि बिना अनुमति कोई भी कोल्ड स्टोर स्वामी अपने कोल्ड स्टोर में भंडारण नहीं करेगा।

READ MORE ==लिपिस्टिक के पीछे पति पत्नी में झगडा, मामला पहुंचा परिवार परामर्श केंद्र

लेकिन इस कोल्ड स्टोर स्वामी ने भंडारण का कार्य शुरू करा दिया जबकि अनुमति नहीं ली गई थी। बताया जाता है कि जिला उद्यान अधिकारी सुघर सिंह ने इस कोल्ड स्टोर स्वामी को चेतावनी दी थी कि आप बिना अनुमति कोल्ड स्टोर का भंडारण नहीं करेंगे। जब जिला उद्यान अधिकारी को पता लगा कि कोल्ड स्टोर पर भंडारण हो रहा है तब कोल्ड स्टोर के खिलाफ चंदौसी कोतवाली में कोल्ड स्टोर स्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। पिछले साल अधिक भंडारण के कारण चंदौसी में ओरछी पर ही एक कोल्ड स्टोर के ढह जाने से कई मजदूरों की मौत हो गई थी। इसलिए जिला प्रशासन ने कोल्ड स्टोर स्वामियों को निर्देश दिया था कि बिना अनुमति के किसी भी कोल्ड स्टोर का भंडारण नहीं किया जाएगा।

(Visited 765 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here