जज साहब(एडीजे) ने महिला वकील को छेडा, निलंबित, मुकदमा दर्ज

0
283
अधिवक्ता पुत्र को स्कूल

एक जज साहब(एडीजे) ने महिला वकील के साथ अश्लील हरकत की जिसके बाद उच्च न्यायालय ने उन्हें निलंबित कर दिया है। इसके बाद उनके खिलाफ थाना पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।
यहां बता दें कि मामला हरियाणा का है यहां की एक जिला अदालत में वकालत करने वाली महिला अधिवक्ता के साथ एक एडीजे ने छेडछाड की हरकत की थी। इसकी शिकायत महिला वकील ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश से की थी जिसमें एक सीसी टीवी फुटेज भी थी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने पूरे मामले को मय सीसी टीवी फुटेज के हाईकोर्ट को भेज दिया था। इसके बाद हाईकोर्ट ने बीती 31 अगस्त को जज साहब(एडीजे) भिवानी हरियाणा को निलंबित कर दिया था। अभी भी एडीजे के खिलाफ जांच की जा रही है। महिला वकील की शिकायत के अनुसार महिला अधिवक्ता बीती 12 अगस्त को एडीजे के न्यायालय में थीं।

READ MORE ==उघैती: करोडपति बेटे की मां पल रही दूसरों के टुकडों पर, वीडियो वायरल

उस समय जज साहब(एडीजे) ने वकील साहिबा से विश करने के बहाने उनका नाम पूंछा व उनके कंधे पर हाथ रखा। साथ ही आपत्ति जनक व्यवहार किया। इसके बाद एडीजे ने 15 मिनट बाद चैंबर में मिलने को कहा। जज साहब यहीं तक नहीं रूके उन्होंने वकील साहिबा की छेड छाड की सीसीटीवी फुटेज एक वकील के माध्यम से वायरल करवा दी। ताकि वकील साहिबा की समाज में बदनामी हो सके। वकील साहिबा ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को इस की शिकायत दी। पूरा मामला हाईकोर्ट पहुंचने के बाद हाईकोर्ट ने एडीजे को 31 अगस्त को निलंबित कर दिया। इसके बाद थाना भिवानी ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। लेकिन यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि मामला एडीजे का था तो लगभग एक महीने के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई जबकि आम आदमी के खिलाफ पहले ही रिपोर्ट दर्ज हो जाती है। पीडिता एक वकील होने पर भी उसे यह कारवाई करवाने में इतना समय लगा है।

READ MORE ==आनर किलिंग: बेेटी और प्रेमी को कुल्हाडी से काटने वाले माता पिता व भाइयों को फांसी की सजा

(Visited 1,150 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here