आरटीओ आफिस की वसूली लिस्ट वायरल, अमिताभ ठाकुर ने की वायरल

0
238
आरटीओ आफिस की वसूली लिस्ट

आरटीओ आफिस की वसूली लिस्ट पूर्व आईपीएस अभिताभ ठाकुर ने अपने ट्वीटर हैंडिल से वायरल की है। जिससे विभाग में हडकंप मच गया है। इससे पहले वाराणसी की एक पुलिस चैकी की वसूली लिस्ट भी जारी हो चुकी है।
यहां बता दें कि मामला चंदौली जिले का बताया जा रहा है। आरटीओ आफिस की वसूली लिस्ट चंदौली आरटीओ कार्यालय की बताते हुए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने रविवार को मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव व जिलाधिकारी चंदौली को ट्वीट की है। उन्होंने अपने ट्वीट में वसूली लिस्ट भी टेग की है। बताया जा रहा है कि मौजूदा एआरटीओ के स्थानांतरण व गाजियाबाद से नए एआरटीओ के आने के बाद यह वसूली सूची बनाई गई है। इस सूची में एक क्लर्क व एक आरआई भी शामिल हैं।

READ MORE —बदायूं लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, नहीं हुई कारवाई

इस लिस्ट के अनुसार ड्राइविंग लाइसेंस-1000, रिन्युअल-300-500, (फिटनेस)-छोटे वाहन-700, बड़े वाहन-1000, (फर्जी बीमा होने पर)-छोटे वाहन-1000, बड़े वाहन-1500, (एनओसी के लिए)-छोटे वाहन-1500, बड़े वाहन-3000, कामर्शियल वाहन- 500-5000, (ट्रांसफर के लिए)-बाइक-400, कार-800, ट्रक-1500, (बिहार के पता वाले वाहन का)-ट्रक-6000, पिकअप-3000 रुपये। इस सूची के माध्यम से आने वाले नए एआरटीओ को यह जानकारी देना है कि अब तक एआरटीओ कार्यालय में इस तरह से वसूली होती रही है। आगे भी इस तरह से जारी रखना ताकि किसी प्रकार का कोई विवाद ना हो। यह मामला जब परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के सामने पेश किया गया तब उन्होंने कहा कि आरटीओ आफिस की वसूली लिस्ट की जानकारी मिल गई है। संबंधित अधिकारियों को जांच का निर्देश दे दिया गया है। जांच बाद उचित व आवश्यक कारवाई की जाएगी। अभी कुछ दिन पहले वाराणसी की एक पुलिस चैकी की भी वसूली लिस्ट अमिताभ ठाकुर ने जारी की थी। इससे पूरे पुलिस विभाग में हडकंप मच गया था। इसके साथ पुलिस के अधिकारियों कर्मचारियों व राजस्व विभाग के कर्मचारियों लेखपाल आदि की वसूली की अक्सर वीडियो वायरल होते रहते हैं। जिस कारण से मुख्यमंत्री भी जीरो टालरेंस नीति पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

READ MORE —प्रेमी के साथ संबंध बना रही थी पत्नी, पति ने देखा तो ले ली जान

(Visited 1,545 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here