बिहार: बीजेपी जेडी यू गठबंधन टूटा, नीतीश देंगे इस्तीफा,

0
206
BJP JD U Break Alliance

बिहार में बडा राजनैतिक खेला हो गया। भाजपा व जद यू का कई साल पुराना गठबंधन टूट गया। नीतीश कुमार एक बार फिर से राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं।
यहां बता दें कि बिहार में बीजेपी व जेडी यू के बीच काफी समय से चल रही तनातनी खुलकर सामने आ गई है। बिहार में जद यू ने भाजपा के साथ गठबंधन तोडने का फैसला कर लिया है। यह फैसला पटना में जद यू की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया। लेकिन इसकी अभी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। सूत्र बता रहे हैं कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव समेत पूरे विपक्ष के साथ मिलकर महा गठबंधन की सरकार बनाने जा रहे हैं। इस संबंध में नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ शाम चार बजे राज्यपाल फागू चैहान से मिलेंगे। इसके बाद नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

READ MORE ===तीन सिपाहियों ने सर्राफा व्यापारी से चार किलो चांदी लूटी, गिरफ्तार

यहां सूत्र यह भी बता रहे हैं कि छोटे छोटे दलों ने अपने समर्थन का पत्र तेजस्वी यादव को सौंप दिया गया है। इधर बीजेपी भी राज्य की पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। पहले खबर आ रही थी कि बीजेपी के सभी मंत्री इस्तीफा देंगे लेकिन बाद में खबर आई कि बीजेपी के मंत्री अब इस्तीफा नहीं देंगे। बिहार बीजेपी के बडे नेता राधा मोहन सिंह बहुत जल्द दिल्ली से पटना रवाना हो गए हैं। जो शीघ्र ही पटना पहुंच कर स्थिति का जायजा लेंगे। जबकि बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। यहां यह भी बताया जा रहा है कि जद यू नेता आर सी पी सिंह की वजह से बीजेपी व जेडी यू में गठबंधन टूटा है। इस समय पटना में राजभवन के बाहर सुरक्षा बढा दी गई है। यहां इस गठबंधन की शर्तें भी तय हो चुकी हैं। नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री रहेंगे जबकि राजद को विधानसभा अध्यक्ष के साथ साथ गृहमंत्रालय दिया जाएगा। राजद को गृहमंत्रालय मिलना नीतीश सरकार को बडी चुनौती रहेगी। गोपनीय सूत्र यह भी बता रहे हैं कि कल ही नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा।

READ MORE ===थाना प्रभारी बजीरगंज पर हमला करने के मामले में 17 नामजद व 100 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

(Visited 140 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here