16 साल पुराने दहेज हत्या के मामले में आरोपियों वारंट जारी, थाना इस्लामनगर पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तारी

0
184
मानसिक विक्षिप्त युवक

16 साल पुराने दहेज हत्या के एक मामले मे ंदहेज हत्या के आरोपियों के न्यायालय से गैरजमानती वारंट जारी हो गए हैं, वादी का आरोप है कि पुलिस वारंटियों को गिरफ्तार करने के बजाए गिरफ्तारी की औपचारिकता निभा रही है।
मामला यूपी के जनपद बदायूं के थाना इस्लामनगर के गांव मुसिया नगला निवासी रिटायर्ड फौजी अनौखे लाल ने अपनी पुत्री कंचन उर्फ अनुराधा का विवाह दो नवंबर 2006 को नाचनी निवासी प्रमोद के साथ किया था। लेकिन प्रमोद व उसके घरवाले लगातार कंचन उर्फ अनुराधा से दहेज की मांग करते थे व प्रताडित करते थे। प्रमोद व उसके परिवार वाले कंचन उर्फ अनुराधा से ढाई लाख रू दहेज में मांगने लगे। उसने यह बात अपने पिता रिटायर्ड फौजी अनौखे लाल को बताई तब अनौखे लाल बेटी के ससुराल नाचनी गए। वहां उन्होंने डेढ लाख रूपए प्रमोद व उसके परिवार वालों को दे दिए। इसके साथ ही फौजी ने एक लाख रू फसल उठाने के बाद देने का वायदा कर दिया।

Read More ===बिसौली: दरोगा ने दहेज पीडिता से ली 8000 की रिश्वत, मुकदमा दर्ज

लेकिन दहेज लोभी फिर भी कंचन उर्फ अनुराधा को लगातार प्रताडित करते रहे। इसके बाद लडकी के पिता अनौखे लाल जब दोबारा नाचनी गए व अपनी पूरी बात बताई कि डेढ लाख तो दे दिए हैं और एक लाख रू फसल उठते ही दे दूंगा। तब लडकी ने रोते हुए बताया कि पिताजी या तो मुझे यहां से ले चलो वरना यह लोग मुझे मार देंगे। जब फौजी ने बेटी की विदाई की बात कही तब प्रमोद ने कंचन उर्फ अनुराधा को पिता के साथ नहीं भेजा। इसके बाद रात में अनुराधा को पेट्रोल डालकर जला दिया। पुत्री की मौत पर पिता होशोहवाश खो बैठा उसी का लाभ उठाकर आरोपियों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। बाद में रिपोर्ट दर्ज कराई तब थाना इस्लामनगर के गांव मुसिया नगला निवासी रिटायर्ड फौजी अनौखे लाल ने अपनी पुत्री कंचन उर्फ अनुराधा का विवाह दो नवंबर 2006 को नाचनी निवासी प्रमोद के साथ पुलिस ने रिपोर्ट में एफआर लगा दी। बाद में कंचन उर्फ अनुराधा के पिता अनौखे लाल ने 2014 में आरोपियों के खिलाफ परिवाद दायर किया जिसमें दिनांक 7 अप्रेल 2022 को आरोपियों पति, सास, ससुर व ननद को तलब कर लिया है। मामले में न्यायालय ने अभियुक्तों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किए हैं लेकिन परिवादी का आरोप है कि थाना इस्लामनगर के गांव मुसिया नगला निवासी रिटायर्ड फौजी अनौखे लाल ने अपनी पुत्री कंचन उर्फ अनुराधा का विवाह दो नवंबर 2006 को नाचनी निवासी प्रमोद के साथ पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी नही ंकर रही है। परिवादी ने एसएसपी से अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की है।

Read More ===नाजायज संबंधों के शक में पत्नी को सात घंटे तक बंधक बनाकर पीटा, रिपोर्ट दर्ज

(Visited 174 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here