बरेली: बिरियानी की दुकान से अतिक्रमण हटाने पर छुरों से हमला, बवाल, चार घायल

0
261

बरेली। रामजानकी मंदिर के नजदीक प्रियदर्शनी नगर में चिकन बिरयानी की दुकान के आगे का अतिक्रमण तोड़ने के बाद बवाल हो गया। आरोप है कि दुकान मालिक ने 17-18 युवकों के साथ चाकू समेत अन्य हथियार लेकर दवा व्यापारी समेत तीन अन्य लोगों पर हमला कर दिया। इसमें दवा व्यापारी घायल हो गया। इससे वहां दहशत फैल गई। लोग हथियारबंद युवकों को देख दुकानें बंद करने लगे। भीड़ एकत्र हो गई तो हमलावर भागने लगे।
इसके बाद बरेली हिंदू संगठनों के लोग मौके पर एकत्र हो गए। हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी। उन्होंने नारेबाजी कर हंगामा किया। डीएम बरेली और एसएसपी बरेली समेत तमाम पुलिस- प्रशासनिक अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। आरएएफ ने भी मोर्चा संभाल लिया। करीब 2 घंटे तक हंगामा चला।
किसी तरह डीएम और एसएसपी ने लोगों को समझाया। इस दौरान पूरे क्षेत्र का बाजार बंद हो गया। एक ओर प्रेमनगर धर्मकांटा तो दूसरी ओर डीडीपुरम चैराहे से मंदिर की तरफ लोगों के आने पर रोक लगा दी गई। घायल दवा व्यापारी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

READ MORE +++पति ने किया बलात्कार पत्नी ने बनाया वीडियो, दोनों गिरफ्तार

वहीं, दूसरे पक्ष के दो से तीन युवकों के घायल होने की बात सामने आई है। फिलहाल, स्थिति अब सामान्य है। यहंा बता दें कि गुरूवार को नगर निगम द्वारा बरेली के मोहल्ला प्रियदर्शनी नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान अल नवाज नाम की मोहम्मद हस्सान की चिकिन बिरियानी की दुकान के सामने बना अस्थाई अतिक्रमण भी हटाया गया। इस दौरान दुकान के मालिक मोहम्मद हस्सान ने इसका पुरजोर विरोध किया लेकिन अतिक्रमण हट गया। नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने के बाद चली गई। लेकिन चिकिन बिरियानी के दुकान मालिक को लगा कि भाजपा नेता व दवा व्यापारी अंकित भाटिया ने ही शिकायत कर उसकी दुकान से अतिक्रमण हटवाया है। इसी बात से चिढकर मोहम्मद हस्सान 20 – 25 लोगों को छुरे चाकू लेकर आ गया। मोहम्मद हस्सान व उसके साथियों ने अंकित भाटिया पर हमला कर दिया। जिससे अंकित भाटिया घायल हो गए। उनके अन्य साथी भी घायल हो गए। इसकी जानकारी मिलने पर हिन्दू संगठन के लोग भी इकट्ठा हो गए। बवाल होते देख आस पास के दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दीं। देखते ही देखते पूरा बाजार ही बंद हो गया। इसके बाद कई घंटों तक बवाल चलता रहा। भाजपा नेता यतिन भाटिया की तहरीर पर थाना पे्रमनगर में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद ही मामला शांत हो पाया। लेकिन रात आठ बजे तक भीड बनी रही। मोहम्मद हस्सान पक्ष के लोगों ने भी रंगदारी मांगने व जानलेवा हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी है। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बनी हुई है। इस दौरान जिलाधिकारी बरेली व एसएसपी बरेली ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को सुधारने के लिए मार्च किया व मौके के हालात का जायजा लिया।

READ MORE +++थाना फैजगंज बेहटा: देवरों ने भावी को पेट्रोल डालकर जलाया, गंभीर

(Visited 376 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here