बिसौली : लेखपाल पर मंदिर की जमीन पर कब्जा कराने का आरोप

0
375

थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गांव परमानन्दपुर व सिसरका के मन्दिरों की खाली पड़ी बेशकीमती भूमि पर तहसील कर्मचारियों द्वारा अवैध कब्जा करा कर र्निमाण कराने का आरोप ग्रामीणों द्वारा लगाया जा रहा है जो कि बेहद चिंताजनक है।
जनपद बदायूं की तहसील बिसौली क्षेत्र के थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र में आने वाले गांव परमानन्दपुर पर मुरादाबाद -फरुखावाद मार्ग पर एक प्राचीन शिव मंदिर है जहां मंदिर की गाटा संख्या ३१३,३१४ पर मंदिर बना हुआ है तथा कुछ वेशकीमती भूमि खाली पड़ी हुई इस जमीन पर गांव के ही लोग निर्माण कार्य कर रहे हैं। इसके बाद इसकी शिकायत तहसील दिवस में की गई है। इसके बाद लेखपाल गांव गए लेकिन लेखपाल ने मंदिर की जमीन को नाप कर सुरक्षित नहीं किया। इस बारे में ग्रामीणों का आरोप है कि लेखपाल ने दबंगों से सांठ गांठ कर ली है।

Read More ====हिंदू पर्सनल ला बोर्ड के पदाधिकारियों ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी को ज्ञापन सौंपा

इसके बाद दबंग उस खाली पडी जमीन पर लगातार कब्जा कर रहे हैं। इस मामले में जब जानकारी मिली तब कई पत्रकार भी मौके पर पहुंचे जब पत्रकारों ने इन दबंगों से मंदिर की इस भूमि के बावत बात करनी चाही तब दबंगों ने पत्रकारों से भी अभद्रता की। ग्रामीणों का आरोप है कि सांठ गांठ के कारण ही लेखपाल ने कोई कारवाई नहीं की। जिस कारण से मंदिर की खाली पडी वेशकीमती जमीन पर दबंग कब्जा कर रहे हैं। इसी तरह गांव सिसरका पर चन्दौसी आसफपुर मार्ग पर मढी की भूमि गाटा संख्या १४३क है उस पर भी तहसील कर्मचारियों ने वेशकीमती भूमि पर कब्जा कर कर निर्माण कार्य करा दिया है ग्रामीणों द्वारा विरोध किए जाने पर लेखपाल ने उलटा उन्हें डाटफटकार भागने पर मजवूर कर दिया। Read More ====इस्लामनगर: शादी शुदा प्रेमी ने प्रेमिका को गोली मारी

(Visited 723 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here