बिसौली: पेट्रोल पंप स्वामी से हुई लूट की रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही पुलिस

0
354

पेट्रोल पंप व ट्रेक्टर एजेंसी स्वामी से दिनदहाडे हुई लूट को बिसौली पुलिस लिखने को तैयार नहीं है जबकि पूरी घटना सीसी टीवी कैमरे में कैद है। पीडित ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बदायूं को रिपोर्ट दर्ज कराने को प्रार्थना पत्र दिया है।
मामला जनपद बदायूं के थाना बिसौली का है यहंा बीती 27 मई को पेट्रोल पंप व ट्रेक्टर एजेंसी स्वामी मनोज चैधरी अपनी ऐजेंसी से अपनी पडोस में ही बनी वर्कशाप पर जा रहे थे इसी समय आधा दर्जन लोगों ने मनोज को शाम के समय पांच बजे चलती हुई सडक पर मुकेश पाल सिंह, ऋषिपाल सिंह, सुरेंद्र पुत्र विजय पाल, सुखवेंद्र पुत्र श्रीपाल व दो अज्ञात लोगों ने दिनदहाडे पकड लिया इसके बाद उक्त सभी ने मनोज को जमकर पीटा, उक्त लोग मनोज का मोबाईल, गले की चेन व 5500 रू. आधार कार्ड, पेन कार्ड, एटीएम कार्ड लूटकर अपने साथ ले गए। मनोज के बुरी तरह से चीखने चिल्लाने पर जब आस पास के लोग इकट्ठा हो गए तब उक्त लोग भाग गए।

Read More ====बरेली: धर्मपरिवर्तन मामले में एफआईआर दर्ज
घटना पर बिसौली पुलिस व 112 पुलिस पहुंची
लूट के बाद जैसे ही बदमाश मौके से भागे पेट्रोल पंप व ट्रेक्टर एजेंसी स्वामी मनोज चैधरी ने बिसौली कोतवाली पुलिस को व डायल 112 को फोन किया। दोनों ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरा माजरा देखा व मौके पर जानकारी की तब पुलिस ने कहा कि कोतवाली बिसौली जाकर रिपोर्ट दर्ज कराएं।
कोतवाली बिसौली पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट
इसके बाद पेट्रोल पंप व ट्रेक्टर एजेंसी स्वामी मनोज चैधरी घटना की रिपोर्ट लिखाने कोतवाली बिसौली गए लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए टाल दिया कि हम पहले मामले की जांच करेंगे इसके बाद रिपोर्ट दर्ज करेंगे। जबकि लूट जैसी घटना पर इस तरह का पुलिस का व्यवहार वास्तव में योगी सरकार की जीरो टालरेंसी नीति पर बडा कुठाराघात है।

Read More ====बदायूं : पति ने पत्नी को गोली से उडाया
सीसीटीवी में कैद हुई घटना
यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लूट की यह घटना सडक पर हुई इस कारण से सामने की एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जब पुलिस ने कोई कारवाई नहीं की तब मनोज चैधरी ने सीसीटीवी की फुटेज भी कोतवाल बिजेंद्र पाल सिंह को दिखाई पूरी घटना देखने के बाद भी कोतवाल का कहना है कि लूट नहीं मारपीट की घटना अगर लिखकर दोगे तब दर्ज कर लूंगा लूट नहीं।
एक दिन पहले धमकी का ओडियो
यहंा बता दें कि आरोपी मुकेश पाल सिंह की बेटी व आरोपी ऋषिपाल ंिसह की पुत्रवधू प्रीति चैधरी की गैस ऐजेंसी पर पेट्रोल पंप व ट्रेक्टर एजेंसी स्वामी मनोज चैधरी की फर्मों के 810000रू. उधार हैं। मनोज चैधरी ने एक लिखित पत्र देकर इस रूपए की मांग की थी तब बीती 26 मई को ऋषिपाल ंिसह व मुकेश पाल सिंह ने मनोज चैधरी को फोन कर अश्लील गालियां देते हुए जान से मारने व देख लेने की धमकी दी थी। उसी तारतम्य में अगले दिन इतनी बडी वारदात हो गई। मनोज चैधरी ने कोतवाल को यह आडियो क्लिप भी सुनवाई लेकिन कोई कारवाई नहीं हुई।
इस तरह की घटना जिसमें सीसीटीवी फुटेज मौजूद होने के बावजूद भी पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने को तैयार नहीं है तब आम आदमी की व जिसका सबूत ना हो उसकी घटना कैसे दर्ज होगी। यहंा यह भी महत्वपूर्ण है कि पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज ना करना एक तरह से अपराध को बढावा देना है।

Read More ====पत्रकारों की लम्बी संघर्ष कथा है : मुन्ना बाबू शर्मा

(Visited 778 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here