संघमित्रा मौर्य ने संसद में पूंछा गलत सवाल सभापति ने टोका

0
473

भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य sanghmitra maurya की स्थिति आज मंगलवार को उस समय असहज हो गई जब उन्होंने संसद में गलत सवाल पूंछ लिया। सवाल पूंछते ही सभापति ने टोका वैसे ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ तब उन्होंने सवाल बदला।
लोकसभा में मंगलवार को शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्यsanghmitra maurya ने सवाल पूंछने को समय मांगा था। इस समय सभापति के आसन पर राजेंद्र अग्रवाल बैठे हुए थे। राजेंद्र अग्रवाल ने संघमित्रा मौर्य को सवाल पूंछने की अनुमति दी। उन्होंने सवाल पूंछते हुए कहा कि ’’ मैं जानना चाहती हूं कि अभी तब युवा कार्यक्रमों का जो प्रयोजन हुआ था उसमें पिछडी जाति, अनुसूचित जाति, जनजाति, की भागीदारी कितनी थी, विशेष रूप से महिलाओं की संख्या कितनी थी और इन कार्यक्रमों के आयोजनों से निचले स्तर पर लोगोें को क्या लाभ हुआ है’’।
महिला ने राहुल गांधी के नाम कर दी 50 लाख की सम्पत्ति

इसी समय यह सवाल सुनकर राजेंद्र अग्रवाल चैंक गए उन्होंने तत्काल ही सांसद संघमित्रा sanghmitra maurya को टोकते हुए कहा कि संघमित्रा जी आपने विषय बदल दिया है। आपने सम्राट अशोक के बारे मंे पूंछने को कुछ लिखा है’’ यह सुनकर सांसद संघमित्रा मौर्य को उनकी गलती का एहसास हो गया उन्होंने गलत सवाल पूंछ लिया है। कुछ पल के लिए वह लोकसभा में असहज महसूस कर रही थीं। इसके बाद उन्होंने अपनी गलती सुधारते हुए कहा कि ’’ सभापति महोदय, मैंने आपके माध्यम से पिछले सत्र में भी मांग की थी कि सम्राट अशोक की जयंती पर अवकाश की घोषणा की जाए, किंतु मुझे पत्र से सूचित किया गया कि सीमित संख्या में ही राष्ट्रीय अवकाश घोषित किए जा सकते हैं। तो मैं सरकार से मांग करती हूं कि चैत्र माह की अष्टमी को उनके जन्मदिन के दिन को अवकाश घोषित किया जा सके ताकि सम्राट अशोक जयंती को मनाने वाले आसानी से मना सकें। बिहार में यह हो चुका है।
एसडीएम का अश्लील गाली देते हुए वीडियो वायरल, प्रदर्शनकारियों को लाठी लेेकर दौडाया

बिना घोषणा के श्रीकांत शर्मा को सोशल मीडिया पर अध्यक्ष बनने की बधाई

(Visited 585 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here