अखिलेश की करहल(Karhal) विधानसभा में रिकार्डतोड पुर्नमतदान

0
413
Vidhansabha chunav

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विधानसभा क्षेत्र करहल(karhal) विधानसभा क्षेत्र के गांव जसवंतपुर में बुधवार को हुए पुनर्मतदान में रिकार्ड तोड मतदान हुआ। जिसकी चारों ओर चर्चा हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रेक्षक की रिपोर्ट के आधार पर बुद्धवार को पुर्नमतदान किया गया था।

Photo Social Media

भाजपा नेता, कैबिनेट मंत्री एवं करहल विधान सभा से भाजपा प्रत्याशी एस पी सिंह बघेल ने जसंबतपुर गांव के एक बूथ पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की थी। इसके बाद करहल विधानसभा के प्रेक्षक चंद्र कुमार जमातिया ने चुनाव आयोग से पुनर्मतदान सिफारिश की थी। इसी सिफारिश पर चुनाव आयोग ने इस बूथ पर पुर्नमतदान का आदेश दिया था।
इसी आधार पर बुद्धवार को करहल विधानसभा के बूथ सं 266 पर पुर्नमतदान कराया गया था। पुर्नमतदान में इस बूथ पर अब तक का सर्वाधिक मतदान 76 प्रतिशत दर्ज किया गया था। इससे पहले हुए मतदान मंे यहां पर 72 प्रतिशत मतदान किया गया था। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि मतदान शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। यहां इस बूथ पर बुद्धवार को पूरी मतदान प्रक्रिया के दौरान पूरे बूथ की वीडियो रिकार्डिंग की गई है। इस दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट एंव जोनल मजिस्ट्रेट मौजूद रहे थे। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बल मौजूद रहे थे।

इस मौके पर जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि जसवंतपुर स्थित बूथ संख्या 266 पर बुधवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। इसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इस बार बूथ पर किसी प्रकार की कोई गडबडी ना होने पाए इसके लिए सुरक्षा की कडी व्यवस्था की गई है। इस प्रकार बुद्धवार को पूरी मतदान प्रक्रिया के दौरान पूरे बूथ की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी। इस दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट एंव जोनल मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बल मौजूद रहेंगे। इस बूथ पर कुल 1113 मतदाता थे जिनमें से 76 प्रतिशत ने वोट डालकर रिकार्ड बनाया है।

(Visited 198 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here