फातियां पढकर नया धर्मस्थल का निर्माण का प्रयास पुलिस ने रोका, मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

0
130
फातियां पढकर नया धर्मस्थल

फातियां पढकर नया धर्मस्थल का निर्माण का प्रयास करने वालों को पुलिस ने रोक दिया है। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पांचों को गिरफ्तार भी किया है। एसएसपी का कहना है कि कोई भी नई परंपरा नहीं डालने दी जाएगी।
मामला यूपी के जनपद संभल के थाना हयातनगर के एक गांव चंदायन का है। यहां एक जगह चद्रेश्वर तीर्थ है। यहीं पर पास के एक खेत में एक व्यक्ति ने दो दिन पहले फातियां पढीं थीं व उस स्थान पर एक हरे रंग का झंडा लगा दिया था। लोगों को जानकारी मिली कि वह व्यक्ति वहां पर एक धार्मिक स्थल का निर्माण करना चाहता था। इसी सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मामले को देखते ही पूरी स्थिति को भंाप लिया व वहां से इस झंडे को हटवाने के साथ ही पांच लोगों को हिरासत में लिया। फातियां पढकर नया धर्मस्थल का निर्माण पर पुलिस ने पांचों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कारवाई भी शुरू की।

READ MORE ==बिसौली में खूंखार जानवर ने एक घर में हमलाकर 20 भेड़ों को मौत के घाट उतारा, एक दर्जन घायल

इसके बाद पांचों आरोपियों का शांति भंग की धाराओं में चालान कर दिया। इस बारे में एसपी संभल चके्रश मिश्रा ने बताया कि दो दिन पहले गांव चंदायन में नई परंपरा डालने का प्रयास किया गया था। जिसकी सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए स्थिति को सामान्य कर दिया है। इस मामले में पांच लोगों को नामजद करते हुए धारा 153ए, 295ए व 505 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों को शांति भंग की धारा में गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है। जिले में किसी को भी बिना प्रशासनिक अनुमति के कोई भी नई परंपरा नहीं डालने दी जाएगी। जो भी ऐसी कोशिश करेगा उसके खिलाफ कडी कारवाई की जाएगी।

READ MORE ==नगमा ने अरूण से शादी की तो भाई सरताज ने थाने में मारी गोली

(Visited 242 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here