बिसौली में खूंखार जानवर ने एक घर में हमलाकर 20 भेड़ों को मौत के घाट उतारा, एक दर्जन घायल

0
183

बिसौली में खूंखार जानवर ने एक घर में हमलाकर 20 भेड़ों को मौत के घाट उतार दिया। यह कौन जानवर है इसके बारे में अभी तक किसी को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस हमले में लगभग एक दर्जन भेड़ें बुरी तरह घायल हुई। सूचना मिलने पर आसफपुर के पशु चिकित्सा अधिकारी टीम के साथ घायल भेड़ों का इलाज करने पहुंची है, जो भेडों का इलाज कर रही है। इस घटना से पूरे गांव के लोगों में दहशत का माहौल है।
जनपद बदायूं की तहसील बिसौली के संग्रामपुर गांव के किसान बब्लू अपनी ढाई दर्जन भेड़ों को जंगल में चारा खिलाकर शुक्रवार की रात को अपने एक घेर में बंद करके चले गए थे। घेर का मुख्य गेट पर दरवाजा नहीं लगा था। अचानक देर रात किसी खूंखार जंगली जानवर ने घेर में कैद सभी भेड़ों पर हमला बोल दिया जिसमें लगभग 20 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक दर्जन भेड़ें बुरी तरह घायल हो गई हैं। इस घटना की सूचना तब पता चली जब रोज की तरह बब्लू अपनी भेड़ों को चारा खिलाने के लिए बाडे में पहुंचा।

READ MORE ==नगमा ने अरूण से शादी की तो भाई सरताज ने थाने में मारी गोली

भेड़ों की हालत देखकर उसके होश उड़ गए और उसने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। इस घटना की देखते ही देखते पूरे गांव में फैली गई और सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच कर सभी अपने अपने कयाश लगाने लगे। इस पूरे मामले की जानकारी एसडीएम बिसौली ज्योति शर्मा को दी गई इन्होंने सूचना मिलते ही राजस्व विभाग की टीम और पशु चिकित्सा अधिकारी की टीम मौके पर भेज दी। डाक्टरों की टीम ने घायल भेड़ों का इलाज किया और मृत भेड़ों का पंचनामा भरवाया । इस मामले में बब्लू किसान की हुई हानि का मुआवजा दिलाने के लिए ग्राम प्रधान शहरोज नवी ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद दिलाने की मांग की है। अब लोगों की चिंता यह है कि यह खूंखार जानवर कौन सा हो सकता है। जानकारों की मानें तो भेडिया हमला कर इन भेडों को घायल नहीं करता बल्कि एक या दो भेडों को खींच कर ले जा कर खा लेता। कुत्ते भी एक साथ ऐसा हमला नही ंकर सकते। कुछ लोग सियारों को भी इस हमले के लिए जिम्मेदार मान सकते हैं लेकिन सियार भी इस तरह से हमला नहीं करता है। जानवर के हमले के बारे में जानकारी नहीं हो पाने की वजह से पूरे इलाके में दहशत है।

READ MORE ==बदायूं में एक हजार रू के लिए अधेड की पीट पीटकर हत्या

(Visited 550 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here