कांवडिये बनकर मजार तोडने वाले मुस्लिम युवक गिरफ्तार, आईबी करेगी पूंछतांछ

0
239

कांवडिये बनकर मजार तोडने वाले मुस्लिम युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब इंटेलिजेंस ब्यूरो मामले की जांच करेगी। आरोपियों की व्हाट्सअप हिस्ट्री भी खंगाली जाएगी।
यहां बता दें कि यूपी के जनपद बिजनौर में दो मुस्लिम युवकों ने कांवडिया बनकर जलाल शाह की मजार पर तोड फोड की थी। इस समय यह दोनों युवक भगवा रंग के कपडे पहने हुए थे। इन युवकों ने जलाल शाह की मजार पर तोड फोड करने के साथ ही मजार पर चढाई गई चादरे भी जला दी थीं। इसके बाद जानकारी होने पर बिजनौर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी करने पर पता लगा कि तोड करने वाले दोनों मुस्लिम युवक सगे भाई हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों से एटीएस व एसटीएफ की टीम ने पूंछतांछ की है। अब इनके मोबाइल का डाटा भी खंगाला जा रहा है। जांच ऐजेंसियों को शक है कि दोनों आरोपियों के पीछे कोई बडी साजिश भी हो सकती है।

READ MORE ===स्वामी प्रसाद मौर्य से एसटीएफ की तीन घंटे तक पूंछतांछ

यहंा बता दें कि मोहम्मद कमाल व उसके मोहम्मद आदिल ने जलाल शाह की मजार को तोड दिया था। साथ ही मजार पर चढाई गई चादरों को भी आरोपियों ने जला दिया था। इससे पहले दोनों आरोपियों ने भूरे शाह की मजार पर भी तोड फोड की थी। यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों आरोपियों ने अपने सिर पर भगवा कलर का गमछा बांधा हुआ था। दोनों आरोपी इस मामले में यह चाहते थे कि जानकारी होने पर लोगों को लगे कि कांवडियों ने मजार पर तोड फोड की है, और साम्प्रदायिक माहौल बिगड जाए। अब पकडे जाने पर दोनों भाई आरोपों से इंकार कर रहे हैं। एक भाई का कहना है कि एक भाई की मानसिक हालत खराब है तब दूसरा उसे रोकने गया था। मामले में क्या सच्चाई है यह तो आईबी की जांच के बाद ही पता लगेगा।

READ MORE ===हिजाबी छात्रा को डांटा, टीचर को भीड ने स्कूल में घुसकर पीटा, कपडे फाडे

(Visited 534 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here