पत्नी की नौकरी के कारण पहले तीन तलाक फिर हलाला का दबाव

0
326

एक शौहर को अपनी बीवी का नौकरी करना पसंद नहीं था इसलिए उसने पहले तो नौकरी छोडने का दबाव बनाया जब बात नहीं बनी तब उसने तीन तलाक दे दिया। अब जव परिवार व रिश्तेदारों ने मामले को सुलझा लिया है तब अब पति महिला पर हलाला का दबाव बना रहा है महिला पुलिस के पास पहुंच कर कारवाई की मांग की है।
मामला यूपी के जनपद बरेली के थाना बारादरी के जगतपुर का है यहां की रहने वाली एक मुस्लिम महिला का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहंा महिला का पति पहले महिला को खाने खर्चे के पैसे नहीं देता था। महिला का आरोप है कि उसका निकाह 1995 में अयूब के साथ हुआ था। 1997 में बडी बेटी का जन्म हुआ बेटी के बीमार रहने की स्थिति में पति ने बेटी का इलाल भी नहीं कराया।

Read More =======बिसौली:निकाह में दहेज को लेकर हुई मारपीट मामले में हुआ तलाक, दुल्हन नहीं गई ससुराल

तब परेशान होकर महिला ने एक अस्पताल में नर्स की नौकरी शुरू कर दी। पति को यह बात पसंद नहीं आई इसलिए पति ने महिला पर नौकरी छोडने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। जब महिला किसी भी कीमत पर नौकरी छोडने को सहमत नहीं हुई तब पति ने महिला को तीन तलाक दे दिया। और महिला को उसके बच्चों के साथ घर से निकाल दिया। तीन तलाक के बाद महिला के परिजनों व रिश्तेदारों ने अयूब पर दबाव बनाना शुरू किया। तब अयूब जैसे तैसे महिला को अपने साथ घर में रखने को सहमत हो गया लेकिन महिला पर हलाला का दबाव बनाने लगा। महिला का कहना है कि जब कानून के द्वारा तीन तलाक खत्म हो चुका है तब वह लागू ही नहीं होता है लेकिन पति अब महिला पर हलाला का दबाव बना रहा है। महिला का आरोप है कि जब पति पर दबाव बनाया गया तब वह फतवा ले आया। अब पत्नी ने थाना बारादरी में तहरीर देकर कारवाई की मांग की है।

Read More =======डीपी यादव के शुगर मिल में चोरी करते तीन पकडे, पुलिस ने नहीं की कारवाई

(Visited 164 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here