दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया गिरफ्तार

0
145
डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया गिरफ्तार

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीश सिसौदिया आठ घंटे की लम्बी पूंछतांछ के सीबीआई के द्वारा गिरफ्तार कर लिए गए हैं। यह गिरफ्तारी आबकारी नीति में घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आम आदमी पार्टी ने इस गिरफ्तारी पर विरोध जताया है।
बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेता व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को दिल्ली की आबकारी नीति घोटाले में पूंछतांछ के समय सही जबाव नहीं दे पाने के कारण सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली के शराब नीति में घोटाला हुआ है इसी घोटाले को लेकर सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही है। सीबीआई ने शराब नीति में घोटाले के साथ साथ सबूत मिटाने के मामले में भी सिसौदिया को गिरफ्तार किया है। इससे पहले सीबीआई ने मनीष सिसौदिया को पूंछतांछ के लिए बुलाया था। लेकिन सिसौदिया ने उस दिन यह कहकर माफी मांग ली थी कि इस समय दिल्ली सरकार का बजट बन रहा है वह उसमें व्यस्त हैं इसलिए सीबीआई वह सीबीआई के सामने पेश हो पाने में असमर्थ हैं।

READ MORE ==बरेली की मुस्लिम महविश बन गईं महिमा मौर्य, पडोसी शरण मौर्य से की शादी

इसके बाद सीबीआई ने 26 फरबरी को पूंछतांछ के लिए आने का समय दिया था। सीबीआई के अनुसार अन्य साथी आरोपियों के साथ कथित संबंध होने के कारण सिसौदिया को आरोपी माना गया है। सीबीआई के अनुसार मनीष सिसौदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए उन्हें गिरफ्तार करना पडा। पूंछतांछ के दौरान डिप्टी सीएम ने घर जाकर लंच करने की सीबीआई से मांग की तब सीबीआई ने लंच पर जाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया। इसके बाद सिसौदिया को गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। आम आदमी पार्टी नेता राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह तानाशाही की इंतेहा है। जबकि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि सिसौदिया ने दिल्ली के हजारों लाखों परिवारों को शराब के नशे के जाल में धकेला था। कपिल मिश्रा के अनुसार जब कोरोना काल में जब लोगों को दवाईयां व आक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता थी तब दिल्ली सरकार ने शराब के ठेके खोले थे।

READ MORE ==बिसौली सीएचसी नसबंदी शिविर में लापरवाही आपरेशन के बाद फर्श पर लिटा दिए मरीज

(Visited 356 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here